Wednesday, 6 November 2019

अयोध्या में लगेगी भगवान राम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ऊंचाई होगी 251 मीटर





भगवान राम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा: अयोध्या मामले में फैसला आने से पहले ही प्रदेश कैबिनेट ने रामनगरी के समग्र पर्यटन विकास प्रोजेक्ट को रफ्तार देने के लिए शुक्रवार को 447.46 करोड़ रुपये मंजूर कर लिए। 

ताज़ा  ख़बर -  यूपी में कड़ी की गयी सुरक्षा, केंद्र ने भेजे चार हजार जवान, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा- जो भी फैसला आये.......
                    बांग्लादेश की इस हॉट मॉडल के दीवाने हुए लोग, कमाल का है ये फोटोशूट

इस रकम से सदर तहसील अंतर्गत मीरापुर में 61.3807 हेक्टेयर जमीन खरीदी जाएगी।सरयू किनारे इसी जमीन पर भगवान राम की 251 मीटर ऊंची प्रतिमा की स्थापना से संबधित प्रोजेक्ट आकार लेगा। प्रतिमा की स्थापना कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) से जुटाए गए बजट से की जाएगी।



ऊर्जा मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चिह्नित जमीन के मृदा परीक्षण, डीपीआर आदि कार्यों के लिए 200 करोड़ की व्यवस्था प्रस्तावित है।

रोचक ख़बरें - श्मशान घाट से लौटने के बाद क्यों नहाते हैं लोग, जानिए इसके पीछे का कारण

चालू वित्त वर्ष के बजट में इसके लिए 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। कैबिनेट ने इस प्रोजेक्ट से संबंधित आगे की किसी अन्य निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत करदिया है।


उन्होंने बताया कि अयोध्या के डीएम ने समग्र पर्यटन विकास, सौंदर्यीकरण व भगवान राम की प्रतिमा और उन पर आधारित डिजिटल म्यूजियम, इंटरप्रेटेशन सेंटर, लाइब्रेरी, पार्किंग, फूड प्लाजा, लैंड स्केपिंग समेत अन्य पर्यटक सुविधाओं के विकास के लिए मीरापुर में जमीन खरीदने का प्रस्ताव दिया था।

रोचक ख़बरें - श्मशान घाट से लौटने के बाद क्यों नहाते हैं लोग, जानिए इसके पीछे का कारण
                  सुष्मिता सेन का खुलासा, 6 महीने पहले 15 साल के लड़के ने मेरे साथ...
                  यूपी में कड़ी की गयी सुरक्षा, केंद्र ने भेजे चार हजार जवान, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा- जो भी फैसला आये.......
                  लो आ गया पीएम मोदी को धमकी देने वाली पाक गायिका का अश्लील.......
                  हनी ट्रैप... कोर्ट रूम लाइव; जज ने महिलाओं के चेहरे से नकाब हटवाए, नाम पूछे, बोले- आपको ......

No comments:

Post a Comment