संयुक्त राष्ट्र से पाकिस्तान के लिए आ गई एक और बुरी खबर, कश्मीर पर अब हो गया ये फैसला


Google Image
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान नाराज चल रहा है। पड़ोसी देश हर वो कोशिश कर रहा है जिससे इस मुद्दे का अन्तरराष्ट्रीयकरण हो सके। इसी वजह से पाकिस्तान ने बड़े देशों के सामने इस मुद्दे को उठाया और संयुक्त राष्ट्र में भी इस मामले को ले गया। हालांकि पाकिस्तान को इस बार संयुक्त राष्ट्र से एक और तगड़ा झटका लग गया है।

Google Image

बड़े देशों का नहीं मिला पाक को साथ

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जबसे जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा खत्म कर वहां से अनुच्छेद 370 को हटाया है, तब से ही पाकिस्तान विरोध में आ गया है। पाकिस्तान ने भारत सरकार के इस फैसले के खिलाफ बड़े देशों से साथ आने की अपील की लेकिन अमेरिका से लेकर रूस तक ने इसे भारत का अंदरूनी मामला बताया। वहीं पाकिस्तान को सलाह दी कि द्विपक्षीय वार्ता के जरिए ही वो इस मुद्दे को सुलझाए। वहीं संयुक्त राष्ट्र में भी अब पाकिस्तान को झटका लग गया है।

Google Image

जानें संयुक्त राष्ट्र ने लिया इस बार क्या फैसला

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को बड़ा झटका लग गया है। इमरान सरकार ने संयुक्त राष्ट्र से मांग की थी कश्मीर मुद्दे की अन्तराराष्ट्रीय मंच पर खुली चर्चा करवाई जाए। हालांकि यूएनएससी ने शुक्रवार शाम को बड़ा फैसला लेते हुए पाक की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया। कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 15 सदस्य खुली चर्चा की जगह बंद कमरे में इस मामले पर बैठक करेंगे जो अनौपचारिक बैठक होगी और इसका कोई रिकॉर्ड भी नहीं रखा जाएगा।
दोस्तो पाकिस्तान के लिए ये खबर कितना बड़ा झटका साबित होगी, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो करना न भूलें। धन्यवाद।।
(न्यूज सोर्स- zeenews.india.com)

Post a Comment

0 Comments