इमरान क्या कर बैठा! खुद के देश के साथ इतना बड़ा धोखा, पाकिस्तान तो खत्म

ज से परेशान पाकिस्तान के पास अब न तो पैसे बचे हैं और न ही जिंदगी में चैन की नींद। पाकिस्तान खाने-पीने के लिए तो पहले से ही परेशान था, लेकिन अब एक और झटका लग गया है। पाकिस्तान सरकार ने बिजली के दामों में वृध्दि कर दी है।
imran khan

नई दिल्ली : हर चीज से परेशान पाकिस्तान के पास अब न तो पैसे बचे हैं और न ही जिंदगी में चैन की नींद। पाकिस्तान खाने-पीने के लिए तो पहले से ही परेशान था, लेकिन अब एक और झटका लग गया है। पाकिस्तान सरकार ने बिजली के दामों में वृध्दि कर दी है। पाकिस्तान जहां रोशनी की उम्मीद में दर-दर भटक रहा था, वो खुद ही अपने लोगों को अंधेरे में रहने के लिए मजबूर कर रहा है। ये सब इमरान खान अपना बोझ कम करने के लिए अपनी जनता को परेशान कर रहा है।
यह भी देखें… 

बिजली की कीमतें बढ़ा दी

पाकिस्तान सरकार अपनी परेशान जनता के लिए मुश्किलें और बढ़ाती जा रही है। अक्टूबर की शुरूआत हुई की नहीं पाकिस्तान सरकार ने बिजली की कीमतें बढ़ा दी। इसी के साथ कार कंपनियाें ने भी कीमतें को 1 लाख रुपये तक बढ़ा दिए है।
पाकिस्तान मीडिया की खबर के अनुसार, बिजली की बढ़ी कीमतों को सितंबर 2020 तक कम नहीं किया जाएगा। इससे सरकार को 5600 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का फायदा होगा। मतलब साफ है कि इमरान खान सरकार के खजाने में ये रकम पहुंच जाएगी।

यह भी देखें… 

दाम छू रहे आसमान

पाकिस्तान में खाने-पीने की चीजों के दाम आसमान छू रहें हैं। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के साथ दूध के दाम भी आम आदमी की पहुंच के बाहर हो गई है। पाकिस्तान में दूध के दाम 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सितंबर के अंतिम हफ्ते में पाकिस्तान में महंगाई दर 18.16 % हो गई है। डेली प्रयोग होने वाली 21 जरूरी चीजें जैसे आटा, दूध, खाने का तेल, मक्खन, चावल और अंडों के दाम सबसे ज्यादा बढ़ गए है।
इसके साथ ही पाकिस्तान के 17 बड़े शहरों में 51 डेली उपयोग की चीजों की कीमतें आसमान छू रही है। हालांकि, केला, चिकन, आलू, प्याज और कई दालों की कीमतों में भारी गिरावट आई है।

Post a Comment

0 Comments