जानिए, कितनी संपत्ति के मालिक हैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी से चुनाव लड़ने वाले अल्पेश ठाकोर

अहमदाबाद। गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर की संपत्ति दो साल के भीतर दोगुनी हो गई है। उन्होंने राधनपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है। उनकी संपत्ति की बात करें तो यह साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 1.30 करोड़ की थी, जो अब बढ़कर 2.26 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। उनकी संपत्ति में उनकी पत्नी और बच्चों का हिस्सा भी शामिल है।
Alpesh Thakor

इससे पहले उन्होंने 2017 में राधनपुर विधानसभा सीट से ही कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया था। वह उस वक्त बीजेपी के उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल करने में भी कामियाब रहे थे। उस समय उन्होंने जानकारी देते हुए बताया था कि उनके पास 93.88 लाख रुपये की चल संपत्ति और 37 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।
ठाकोर ने इसी साल जुलाई माह में कांग्रेस से नाता तोड़ गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वह पार्टी छोड़ने के तुरंत बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे। यहां उन्हें राधनपुर उप चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उन्होंने इस बार अपने चुनावी हलफनामे में संपत्ति को लेकर जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके पास 2.26 करोड़ रुपये की संपत्ति है। ठाकोर ने बताया कि उनके पास 1.31 करोड़ की चल संपत्ति और 95 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।
इससे पहले 2017 में उन्होंने अपने खिलाफ किसी भी केस की जानकारी नहीं दी थी। लेकिन इस बार उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ 6 आपराधिक मामले चल रहे हैं। बता दें हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा की तारीखों का ऐलान हो गया है। इन दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ ही गुजरात की राधनपुर सीट पर उपचुनाव भी हो रहा है। इस सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।
READ SOURCE

Post a Comment

0 Comments