Wednesday, 2 October 2019

आ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा के अच्छे दिन, अब भाजपा छोड़ने का नहीं होगा पछतावा


Google Image
भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अलविदा कहने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं। रविशंकर प्रसाद से पटना साहिब में चुनावी जंग हारने के बाद वो अलग-थलग से दिख रहे हैं। इस वजह से लोग भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आने के उनके फैसले को भी गलत बताने लगे हैं। हालांकि जागरण डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक इसी बीच शत्रुघ्न सिन्हा को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है जिससे उनको बीजेपी छोड़ने का पछतावा नहीं रह जाएगा। आइए जानें वो खुशखबरी क्या है।

Google Image

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में हो गए थे शामिल

लोकसभा चुनाव के दौरान एक बड़ा फेरबदल हुआ था जब अपना टिकट कटने से पुराने भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा नाराज हो गए थे। उन्होंने न सिर्फ भाजपा को अलविदा कह दिया था बल्कि कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे। राहुल गांधी ने उनको पटना साहिब से टिकट भी दे दिया था लेकिन वो अपना ये सबसे बड़ा दांव हार गए थे। इसके बाद से ही वो अलग-थलग पड़े हैं।

Google Image

कांग्रेस दे सकती है ये खुशखबरी

शत्रुघ्न सिन्हा के भाजपा को छोड़ने के कदम को भले ही लोग उनकी गलती करार दे रहे हों लेकिन कांग्रेस अब उनको एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है जिससे उनके दिन फिर जाएंगे। उनको दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान मिल सकती है। इस पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के साथ उनका नाम काफी आगे चल रहा है। शीला दीक्षित के निधन के बाद ये पद खाली हो गया है।

Google Image

बड़े-बड़े नेताओं के नाम पर नहीं बनी स्वीकृति

दिल्ली में वैसे तो कई बड़े नामों के अध्यक्ष पद के लिए मंथन हो रहा है। इनमें प्रदेश अध्यक्ष रह चुके सुभाष चोपड़ा, पूर्व सांसद संदीप दीक्षित और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली का नाम था। हालांकि आपसी गुटबाजी के चक्कर में इनके नामों पर एकराय नहीं हो पा रही है। इस वजह से शत्रुघ्न का नाम सिद्धू के साथ आगे आ गया है। कांग्रेस को लगता है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में कम समय होने की वजह से दोनों नेता पार्टी को ऊपर उठाने में मददगार हो सकते हैं। इसी वजह से इनमें से किसी एक को पद मिल सकता है।
दोस्तो आपको क्या लगता है शत्रुघ्न सिन्हा ये पद संभालने के लायक हैं या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।
(न्यूज सोर्स- jagran.com)

No comments:

Post a Comment