दुनिया को अलविदा कह चुके रामायण सीरियल के ये 8 फेमस कलाकार, शायद नहीं जानते होंगे आप

 
आज हम आपको 1987 के लोकप्रिय टीवी शो रामायण सीरियल के उन 8 फेमस कलाकारों के बारे में बताएंगे जो दुनिया को अलविदा कह चुके है जिसके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे.

Google images
1. रामानंद सागर - रामायण सीरियल के निर्देशक रामानंद सागर थे. उन्होंने उस दौर में रामायण के अलावा ला, कृष्णा, लव कुश, विक्रम और बैताल जैसे कई बेहतरन शोज बनाए. बता दे कि रामानंद सागर साल 2005 में दुनिया को अलविदा कह चुके थे.

Google images
2. विजय अरोड़ा - रामायण सीरियल में इंद्रजीत का किरदार निभाने वाले एक्टर विजय अरोड़ा का निधन साल 2007 में हुआ था.

Google images
3. उर्मिला भट्ट - अभिनेत्री उर्मिला भट्ट ने इस सीरियल में जनक की पत्नी सुनैना की भूमिका निभाई थी. उर्मिला भट्ट भी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी है. उनका निधन साल 1997 में हुआ था.

Google images
4. दारा सिंह - भारत के जाने माने रेसलर और एक्टर रह चुके दारा सिंह ने रामायण सीरियल में हनुमान जी की भूमिका निभाई थी. उनका किरदार बहुत सराहा गया. दारा सिंह का निधन साल 2012 में हुआ था.

Google images
5. मुकेश रावल - अभिनेता मुकेश रावल ने इस सीरियल में विभिसन की भूमिका निभाई थी. बता दे कि मुकेश रावल भी इस दुनिया को अलविदा कह चुके है. उनका निधन साल 2016 में हुआ था.

Google images
6. ललिता पवार - बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री ललिता पवार ने रामायण सीरियल में मंथरा की भूमिका में बहुत अच्छी एक्टिंग की थी. बता दे कि ललिता पवार का निधन साल 1998 में हुआ था.

Google images
7. जयश्री गडकर - 50 और 80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री जयश्री गडकर ने इस टीवी सीरियल में कौशल्या की भूमिका निभाई थी. जयश्री गडकर भी साल 2008 में दुनिया को अलविदा कह चुकी है.

Google images
8. मूलराज राजदा - अभिनेता मूलराज राजदा ने टीवी सीरियल रामायण में जनक की भूमिका बखूबी निभाई थी जिसे काफी पसंद किया गया. इस किरदार को निभाने वाले मूलराज राजदा भी दुनिया को अलविदा कह चुके है. उनका निधन साल 2012 में हुआ था.
दोस्तों अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक और कमेंट जरूर करे, ऐसी ही पोस्ट के लिए हमे फॉलो करना ना भूले
News Source : UC News

Post a Comment

0 Comments