Tuesday, 24 September 2019

हाउडी मोदी: कौन है पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप को रोककर सेल्फी लेने वाला यह बच्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में 50 हजार भारतीय अमेरिकी लोगों को हाउडी मोदी कार्यक्रम के जरिए संबोधित किया। जब दोनों वैश्विक नेता मंच की ओर बढ़ रहे थे तभी एक नौ साल के बच्चे ने उन्हें रोक लिया और उनके साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की। बच्चे के इस आग्रह को दोनों नेता टाल नहीं सके और उन्होंने खुशी-खुशी उसके साथ सेल्फी क्लिक करवाई। इस सेल्फी के बाद यह बच्चा रातोंरात स्टार बन गया है।
  

स्टार बन गया यह बच्चा

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जब प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो वह पीएम मोदी के साथ मुख्य समारोह स्थल की तरफ जाने लगे। दोनों नेता एक-दूसरे का हाथ पकड़कर आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान एक बच्चा उनके साथ सेल्फी लेने के बाद सुर्खियों में आ गया और लोग इस बच्चे के बारे में सवाल पूछने लगे।

मोदी ने थपथपाई बच्चे की पीठ 

दरअसल, मोदी और ट्रंप बच्चे के हाथ में मोबाइल देखकर रुक गए। उन्होंने बच्चे से कुछ पूछा भी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी आगे बढ़ गए लेकिन ट्रंप वहीं पर रुक गए। फिर प्रधानमंत्री भी वहीं पर आए और दोनों ने उसके साथ सेल्फी ली। सेल्फी के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चे की पीठ थपथपाई जबकि ट्रंप उससे हाथ मिलाकर आगे बढ़ चले।

नाम है सात्विक हेगड़े

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सेल्फी लेने वाले बच्चे का नाम सात्विक हेगड़े बताया जा रहा है। वहीं उसके माता-पिता का नाम प्रभाकर हेगड़े एवं मेधा हेगड़े है। वह उत्तर कन्नड़ जिले का रहने वाला है। बच्चे की योग में काफी ज्यादा दिलचस्पी है। योग कार्यक्रम खत्म होने के बाद सात्विक लाइन में खड़े थे और तभी उन्हें ट्रंप और मोदी के साथ सेल्फी लेने का सुनहरा मौका मिल गया।
UC News : News Source

No comments:

Post a Comment