Tuesday, 24 September 2019

भारतीय टीम पर टूटा दुखों का पहाड़, दिल का दौरा पड़ने से इस दिग्गज खिलाड़ी का हुआ निधन

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज खेल रही है। तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराकर सीरीज को एक-एक पर ड्रॉ कर दिया। इस हार के बाद भारत का इस सीरीज को जीतने का सपना अधूरा रह गया। जिसके बाद फैंस काफी नाराज निराश दिखे।

Third party image reference
सोमवार की सुबह भारतीय क्रिकेट और फैंस के लिए अच्छी नहीं रही। एक तरफ भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 मैच हार गई वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने एक पूर्व खिलाड़ी को खो दिया है।

Third party image reference
आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माधव आप्टे अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया है। वे 86 वर्ष के थे।

Third party image reference
इस बात की जानकारी उनके बेटे वामन आप्टे ने दी। वामन आप्टे नेपीटीआई को बताया कि उनके पिता का ब्रीच कैंडी अस्पताल में सुबह लगभग 6 बजकर 9 मिनट पर निधन हो गया।

Third party image reference
आपको बता दें कि माधव आप्टे ने भारतीय टीम के लिए 7 टेस्ट मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने 546 रन बनाए थे। इस टेस्ट करियर में उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। दूसरी तरफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 67 मैच खेले जिसमें उन्होंने 3336 रन बनाए थे।

Third party image reference
यही नहीं माधव आप्टे ने भारत की तरफ से 1950 में टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 49.27 की औसत से बल्लेबाजी की थी। उनका टेस्ट में उच्चतम स्कोर 163 रन था और यह पारी उन्होंने 19 फरवरी, 1953 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेली थी। माधव आप्टे के निधन के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

Third party image reference
दोस्तों आप भी कमेंट बॉक्स में इस महान खिलाड़ी को श्रद्धांजलि जरूर दें। क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें।
SOURCE: amarujala.com

No comments:

Post a Comment