धारा 370 खत्म होने के बाद क्या कश्मीर में बिक रही है जमीन? जानिए Viral Post की सच्चाई



भारतीय सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है. इसी बीच एक खबर वायरल हो रही है. जिसमें कहा जाता जा रहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद कश्मीर के लाल चौक पर 11.25 लाख में जमीन मिल रही है। 


भारतीय सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया है। दोनों सदन में बिल पास हुआ और जम्मू-कश्मीर केंद्रीय शासित प्रदेश बन चुका है. इस बिल के पास होने के बाद जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) दो हिस्सों में बंट जाएगा।

सचिन तेंदुलकर ने चुनी वर्ल्ड कप प्लेइंगXI, धौनी को नहीं दी जगह

इसके अनुसार जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) को केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. इसी बीच एक खबर वायरल हो रही है. जिसमें कहा जाता जा रहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद कश्मीर के लाल चौक पर 11.25 लाख में जमीन मिल रही है। इस मैसेज को खूब शेयर किया जा रहा है। लेकिन ये मैसेज पूरी तरह गलत है सोशल मीडिया पर इस झूठ को फैलाया जा रहा है।

साइकिल के दाम में लॉन्च हुआ HERO का ये स्कूटर, माइलेज दमदार

वायरल मैसेज में लिखा है- 'कश्मीर के लाल चौक रोड पर 11.25 लाख (जीएसटी के साथ) बुक करें जमीन। कश्मीर से धारा 370 हट चुकी है।

सलमान और शाहरुख खान को छोड़ा पीछे, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए सनी लियोनी के

लिमिटिड स्टॉक, ज्यादा जानकारी के लिए 9019292918 पर कॉल करें.' ये मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। आप इस मैसेज के बहकावे में मत आएं। ट्विटर पर यूजर्स ने मजाक में ट्वीट किए थे कि धारा 370 हटने के बाद वो जमीन खरीदने जा रहे हैं। जिसके बाद ये मैसेज वायरल हुआ था. जिसको लोग वॉट्सऐप के जरिए लोगों पर फैला रहे हैं।


Huffpost की खबर के मुताबिक, मैसेज में जो नंबर दिया गया है वो रियल स्टेट कंपनी का है। जो बंगाल में स्थित है। जिसका नाम एडन रिएलटी है। जो बंगाल में कई प्रोजेक्ट पर काम कर रह है, उनमें राज्य सरकार द्वारा कमीशन किए गए कुछ प्रोजेक्ट शामिल हैं उन्होंने बताया कि कश्मीर में उनके कोई प्रोजेक्ट नहीं है और वो कोई जमीन नहीं बेच रहे हैं। आप लोग ऐसे मैसेज से बचकर रहें क्योंकि ये मैसेज पूरी तरह से फर्जी है।

Post a Comment

0 Comments